स्किन रहेगी हमेशा टाईट

कई बार देखने में आया है की उम्र बढ़ने के साथ साथ त्वचा ढीली पड़ने लगती है चेहरे पर झुरिया आने लगती है मार्किट में वेसे तो आपको कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट मिल जायेंगे लेकिन यह ज्यादा समय तक आपकी स्किन को ग्लोविंग ,फेयर , टाईट नही रख सकते .मेक अप की भी कुछ सीमाए है आप हर समय मेक अप कैरि नही कर सकते और यहाँ कुछ समय तक ही आपकी त्वचा को टाईट दिखा सकता है .बेहतर होगा शारीर को अन्दर से युवा बनाये ताकि इसका असर स्किन पर साफ़ नज़र आये.

ओमेगा 3 फैटी एसिड 

पोष्टिक तत्व जिन्हें लेकर आप अपनी स्किन को अन्दर से नमी देकर स्किन पर चमक ला सकते है .

ओमेगा 3 अलसी के बिज , अंकुरित अनाज,मछली आदि में भरपूर मात्रा में पाया जाता है अंकुरित अनाज से आप चेहरे पर होने वाले किल – मुहासों को पूरी तरह मिटा सकते है जिससे आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी .

भरपूर पानी  

पानी हमारे शारीर के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है .पानी हमें कई सरे रोगों से दूर रखता है इसलिए खूब पानी पीजिये यहाँ आपके शारीर से टाक्सिन निकलेगा जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा .सुबह उठ कर सबसे पहले पानी पीजिये एसा करने से आपके शारीर की रोग प्रतिरोधक छमता बढती है इसमें मग्निशियम होने की वजह से मांसपेशियों का फंक्शन सही रहता है .

जिंक

यह मिनरल एक शक्तिशाली एंटीइन्फ्लामेन्ट्री तत्व है ,जो तेल बनने से रोकता है जब त्वचा की तेलिया ग्रंथि कंट्रोल में रहेंगी तो मुहासों की समस्या दूर रहेगी .कद्दू के बिज ,गेहू के बहुत छोटे पोधे को पिस कर दही में मिला का खाए .कद्दू के बिज में एमिनो एसिड ,मोनोसचुरेटेड फैट ,मिनरल और फाइबर होता है यहाँ मांसपेशियों की रिपेयर होने की छमता को बाधा देता है .

फलिक एसिड

तरबूज में एमिनो फलिक एसिड होता है .यह तत्व कटी फटी कोशिकाओ को रिपेयर करने में मदद करता है गर्मियों में ज्यादा तरबूज खाना चाहिए यहाँ त्वचा को नमी प्रदान करता है और ड्राईनेस की समस्या को कम करता है .

 

हल्‍दी

हम आपको एक और ट्रिक बताते हैं कि जब भी आप नहाएं, उससे पहले चेहरे पर हल्‍दी और नारियल तेल के मिश्रण से मसाज करें। इससे चेहरे पर चमक आएगी और त्‍वचा संबन्‍धित संक्रमण और समस्‍या दूर होगी।

6 thoughts on “स्किन रहेगी हमेशा टाईट

Leave a Reply

Your email address will not be published.